सेंसर बोर्ड की चपेट में ऋतिक रोशन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘सुपर 30

सेंसर बोर्ड की चपेट में ऋतिक रोशन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘सुपर 30’

MeToo अभियान पर कुछ विवादित सीन की बात सामने आई

By News14india
Sharanjeet Teri

नई दिल्ली: अभिनेता ऋतिक रोशन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘सुपर 30’ 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म में ऋतिक रोशन और मृणाल ठाकुर के अलावा अमित साद, पंकज त्रिपाठी और जॉनी लीवर अहम किरदार निभाते नजर आएंगे.

यह फिल्म सुपर 30 एक सच्ची कहानी पर आधारित है. ऋतिक रोशन की ये फिल्म बिहार के फेमस टीचर आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है जिसमें आनंद कुमार की भूमिका ऋतिक रोशन निभा रहे हैं.

इसी कड़ी में फिल्म ‘सुपर 30’ की रिलीज से पहले सेंसर बोर्ड की चपेट में आ चुकी है, फिल्म पर #MeToo अभियान पर कुछ विवादित सीन की बात सामने आई है. फिल्म ‘सुपर 30’ को सेंसर बोर्ड ने ‘U’ सर्टिफिकेट देकर पास तो कर दिया. लेकिन इसके साथ ही फिल्म में कुछ बदलाव करने की शर्त भी थमा दी है.

आगामी शुक्रवार को फिल्म रिलीज होने जा रही है, ऐसे में मंगलवार को रिलीज से महज 2 दिन पहले बोर्ड ने फिल्म में कुछ बदलाव करने के निर्देश दे दिए हैं. सेंसर बोर्ड ने फिल्म में से #MeToo अभियान से संबंधित और रामायण का जिक्र हटाने के लिए कहा है. यह जानकारी सेंसर बोर्ड ने अपनी ऑफीशियल वेबसाइट पर भी साझा की है.

इसमें जानकारी के अनुसार बोर्ड ने एक डायलॉग में ‘रामायण में’ शब्द को ‘राज पुरम में’ से रिप्लेस कर दिया है. इसके साथ ही फिल्म का एक सीन भी हटाने की बात है, इस सीन में एक मंत्री को बार डांसर का पेट छूते हुए दिखाया गया है. इसके अलावा मेकर्स को निर्देश दिया गया है कि गाने के दौरान एक एंटी लिकर डिसक्लेमर दिखाया जाए.

This will close in 20 seconds

error: Content is protected !!