झारखंड- मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

झारखंड-
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

By News14india
शरनजीत तेतरी

रांची। झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हार को देखते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. विधानसभा चुनाव के मतगणना पूरी होने से पहले ही मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मतगणना के रुझानों में अपनी पार्टी बीजेपी के पिछड़ने के बाद सोमवार शाम राज्यपाल द्रौपदी से मिलने गए और अपना इस्तीफा सौंपा. राज्यपाल ने नई सरकार के गठन होने तक जिम्मेदारी निभाने को कहा.

झारखंड में अब झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की अगुवाई वाली गठबंधन राज्य में बहुमत हासिल करती दिख रही है, और माना जा रहा है कि गठबंधन जल्द ही राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है.

मतगणना में पिछड़ने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि परिणाम मेरे पक्ष में रहेगा. मैं अंतिम परिणाम का इंतजार कर रहा हूं. राज्य में जो भी परिणाम होगा उसे बीजेपी स्वीकार करेगी.’ उन्होंने आगे कहा, ‘यह मेरी हार है, पार्टी की हार नहीं. मैंने झारखंड के लिए ईमानदारी से काम किया है. मैं नतीजों का स्वागत करता हूं.

दूसरी ओर, झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुशी जताते हुए कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, इसके लिए जनता का आभारी हूं. झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, उसके लिए जनता का आभारी हूं.

उन्होंने आगे कहा कि राज्य के लोगों के लिए आज यह उत्साह का दिन है. साथ ही यह दिन मेरे लिए एक संकल्प लेने का है. यहां की लोगों का आकांक्षाओं को पूरा करने का आज का दिन है.

This will close in 20 seconds

error: Content is protected !!