शिव चौबे बने सामान्य निर्धन आयोग अध्यक्ष व प्रवीण गुगनानी विदेश मंत्रालय में सलाहकार हुए मनोनीत, एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन में हर्ष की लहर

ByNews14india/शरनजीत तेतरी

भोपाल। शिव चौबे एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के संरक्षक के रूप में लंबे समय से जुड़े हुए है शिव चौबे को प्रदेश सरकार में मंत्री का दर्जा प्राप्त हुआ और सामान्य निर्धन आयोग का अध्यक्ष बनाया गया जो यूनियन के लिए अत्यंत गौरव का विषय है वही एम पी वर्किंग जनर्लिस्ट यूनियन के प्रदेश महासचिव प्रवीण गुगनानी को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय में सलाहकार मनोनीत किया गया
एम पी वर्किंग यूनियन के लिए गौरव व हर्ष का विषय है कि संघठन के महत्वपूर्ण श्री प्रवीण गुगनानी को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय में राजभाषा सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया है। इस सलाहकार समिति के अध्यक्ष विदेश मंत्री भारत सरकार एवं महामंत्री विदेश सचिव, भारत सरकार रहते हैं। इस अति उच्चस्तरीय समिति में छः सांसद भी सदस्य रहते हैं, इनके अतिरिक्त देश भर से तीन विद्वानों की नियुक्ति इस समिति में सदस्य के तौर पर भारत सरकार द्वारा की जाती है। विदेश मंत्रालय समय समय पर इस समिति की बैठक आयोजित कर देश विदेश में हिंदी के उन्नयन व संवर्धन हेतु विभिन्न प्रकार के प्रयास व कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। 
विदेश मंत्रालय से प्राप्त सूचना के अनुसार प्रवीण गुगनानी बैतूल, माननीय सदस्य के रूप में मनोनीत किए गए हैं। इतनी उच्चस्तरीय समिति में प्रवीण गुगनानी की नियुक्ति से एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के समस्त पत्रकार साथियों में हर्ष व्याप्त है। 
इस गरिमामयी, प्रतिष्ठापूर्ण व महत्वपूर्ण नियुक्ति के लिए शिव चौबे व प्रवीण गुगनानी को वरिष्ठ साहित्यकारों बंधुओं, यूनियन के मित्रों व शुभचिंतकों सहित एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश संगठन सचिव लवली खनूजा सहित समस्त पदाधिकारियो ने बधाई दी ।

This will close in 20 seconds

error: Content is protected !!