नवा रायपुर प्रीमियर लीग 2024 – एनपीएल : जीएसटी,रायपुर पुलिस, संचालनालय ट्राइबल, एनएचएम विभाग की टीम विजेता बने…फातिमा की उमदा प्रदर्शन, परिवहन संचालनालय की महिला टीम फाइनल में…


By News14india /Sharanjeet singh

नवा रायपुर । नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताते कि इस वर्ष एनवीएल टूर्नामेंट में विभागाध्यक्ष कार्यालयों एवम् मंत्रालय से 64 टीमों ने शामिल होकर हर मुकाबला को रोमांचक बना दिया है।

एन.पी.एल.क्रिकेट प्रतियोगिता नया रायपुर मे आज पांच मैच खेले गए, जिसमे पहला मैच जनसंपर्क और जीएसटी के बीच खेला गया जिसमे जीएसटी की टीम टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और जनसंपर्क की टीम ने निर्धारित 8 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर मात्र 37 रन ही बना सकी। 38 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीएसटी की टीम लक्ष्य को आशानी से 4.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर पार कर लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे लक्ष्मण जिन्होंने 6 रन देकर 2 विकेट चटकाए और जीएसटी को मैच जीता दिया।
दूसरा मैच महानदी इलेवन सामान्य प्रशासन विभाग और रायपुर पुलिस बल के बीच मैच खेला गया। जिसमे महानदी इलेवन की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और रायपुर पुलिस बल को पहले बैटिंग का न्यौता दिया। इस प्रकार रायपुर पुलिस बल की टीम ने निर्धारित 8 ओवरों में 6 विकेट खोकर 112 रनो का विशालकाय लक्ष्य दिया। 112 रन के लक्ष्य के जवाब में महानदी इलेवन की टीम ने जबरदस्त टक्कर देते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 8ओवर में 91 रन बनाई और इस रोमांचक मैच में रायपुर पुलिस बल 20 रन से विजयी रही। रायपुर पुलिस बल की ओर से मैन ऑफ द मैच रहे सौरभ चंद्राकर जिन्होंने 47 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दिया।
तीसरा मैच हाउसिंग बोर्ड और संचालनालय आदिम जाति कल्याण विभाग के बीच हुआ। जिसमें हाउसिंग बोर्ड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इस प्रकार आदिम जाति की टीम पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 8 ओवर में 5 विकेट के नुकसान 79 रनो का लक्ष्य रखा। 79 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हाउसिंग बोर्ड की टीम 8 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 44 रन ही बना सकी और ये मैच आदिम जाति विभाग ने 34 रन से अपने नाम कर लिया।आदिम जाति की ओर से प्रेषक ने 49 रन की पारी खेली और 2 विकेट लिया और मैन आफ द मैच रहे।
चौथा मैच एनएचएम और लघु वनोपज के बीच खेला गया जिसमें लघु वनोपज की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी क्या निर्णय लिया। इस प्रकार एनएचएम की टीम ने निर्धारित 8 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर विशालकाय 114 रन का लक्ष्य दिया। इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम लघुवनोपज 8 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर मात्र 52 रन ही बना सकी और ये मैच एनएचएम ने 61 रन से अपने नाम कर लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे टिकेलाल जिन्होंने कुल 72 रन की पारी खेली।
पांचवा मैच महिला सेमीफाइनल मैच आर्थिक एवम सांख्यिकी और परिवहन विभाग के बीच हुआ। आर्थिक एवम सांख्यिकी विभाग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया और निर्धारित 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 59 रन का लक्ष्य रखा। 59 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी परिवहन की टीम की शुरुवात उतनी अच्छी नहीं रही लेकिन 7.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। परिवहन की टीम की ओर से फातिमा मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने 19 रन की पारी खेली और 1 विकेट भी लिया।
मैच को सुचारु रूप से संपन्न करवाने मैं श्री कमल वर्मा एनपीएल संयोजक, श्री रामसागर कौशले अध्यक्ष इंद्रावती भवन कर्मचारी संघ , संतोष कुमार वर्मा कार्यकारी अध्यक्ष एनपीएल सह संयोजक क्रिकेट प्रभारी,महेंद्र साहू, जय साहू ,जगदीप बजाज ,अमित पाटिल, सुरेश ढीढी, डी. डी. तिग्गा, जी. आर. परसे ,बसंत कौशिक, नीरज राय,तृप्ति जैन, तेनसिंग विनायक, डिकेंद्र खूंटे, गालव चंद्राकर,राघव साहू,विष्णु पाटेकर परवेक्षक,प्रेषक साहू, रमन साहू, चेतन कंड्रा,नसीब बंजारे का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

कमल वर्मा
संयोजक – नवा रायपुर प्रीमियर लीग
प्रदेश अध्यक्ष
छत्तीसगढ़ राजपत्रित अधिकारी संघ

This will close in 20 seconds

error: Content is protected !!