Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया



पटना।  बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सोमवार को प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. महागठबंधन ने शनिवार को ही सीट बंटवारे का ऐलान किया था. इसमें राजद के खाते में 144, कांग्रेस को 70 और लेफ्ट पार्टियों के हिस्से में 29 सीटें आई थी. कयास लग रहे थे जल्द ही राजद नामों का ऐलान करेगी. आखिर में सोमवार को पार्टी ने चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. हालांकि, अभी तक राष्ट्रीय जनता दल ने प्रत्याशियों के नामों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

किस सीट से कौन होंगे उम्मीदवार

चकाई – सावित्री देवी

नोखा – अनीता देवी

जमुई – विजय प्रकाश यादव

जहानाबाद – सुदेय यादव

रामगढ़ – सुधाकर सिंह

शाहपुर – राहुल तिवारी

शेखपुरा – विजय सम्राट

जगदीशपुर – रामविशुन सिंह

मखदुमपुर – सूबेदार दास

बेलहर – रामदेव यादव

मधुबनी – समीर कुमार महासेठ

झाझा – राजेंद्र यादव

गोह – भीम सिंह

ओबरा – ऋषि सिंह

नवादा – विभा देवी

नवीनगर – डब्ल्यू सिंह

बड़े नेताओं के बेटों को भी टिकट 

प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के बाद कई बड़े नेताओं के बेटों पर भी नजरें टिक गई है. राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर को रामगढ़, लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. वहीं, नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में जेल की सजा काट रहे राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को नवादा से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

राजद में आए जेडीयू के वरिष्ठ नेता

राजद के लिए सोमवार को बड़ी खबर आई. दरअसल, पूर्व सांसद और जेडीयू के वरिष्ठ नेता विश्वमोहन मंडल ने राजद का दामन थाम लिया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई.

This will close in 20 seconds

error: Content is protected !!